दिव्यांगजनों की मदद करना सबका परम कर्तव्य :- जिला सचिव बिनय चौबे सर्वसम्मति से अध्यक्ष बने शनि तो सचिव पद पर विवेक किए गये मनोनीत ।

0
574

मझौलिया से राजू शर्मा की रिपोर्ट..…

बेतिया/मझौलिया। मझौलिया प्रखंड क्षेत्र के अहवर कुड़िया पंचायत भवन के प्रांगण में बिहार दिव्यांग संघ के द्वारा क्षेत्र में संगठन के गठन को लेकर दिव्यांगजन के साथ एक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता संघ के जिला सचिव बिनय चौबे ने की। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी रुदल कुमार ने कहा कि हम सभी दिव्यांगजन को एकजुट होकर अपने हक व अधिकार के लिए अपनी आवाज को बुलंद करना है ताकि सरकार हमारी सभी मांगों को ससमय पूरा कर सके।

आगे इन्होंने कहा कि दिव्यांग को यदि कोई अपमानित करता है तो कठोर सजा का भी प्रावधान है तथा उन्होंने दिव्यांगजन अधिकार अधिनियम 2016 धारा 72 से सभी दिव्यांगजन को अवगत कराते हुए उनके मौलिक अधिकारों के बारे में बताया। वहीं संघ के जिला सचिव बिनय चौबे ने कहा दिव्यांगजन भी हमारे समाज का अभिन्न अंग हैं तथा इनकी सेवा करना सबसे बड़ा धर्म है। समाज में दिव्यांगजनों की मदद करना सबका परम कर्तव्य बनता है। संघ के जिलाध्यक्ष ने बताया कि संघ हमेशा दिव्यांगजनों के हितार्थ के लिए ततपर है। सर्वसम्मति से प्रखण्ड अध्यक्ष पद के लिए शनि कुमार,उपाध्यक्ष पद के लिए मनीष कुमार चौरसिया,सचिव विवेक कुमार सरकार, सँयुक्त सचिव महम्मद रसूल,प्रखण्ड प्रवक्ता ओमप्रकाश मिश्रा,महिला कोषांग प्रभारी अंजुम खातून को मनोनयन पत्र देकर मनोनीत किया गया। मौके पर होरिल महतो,अफसाना खातून,प्रमिला कुमारी,माला कुमारी, शिवनाथ राम आदि दिव्यांग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here