मुख्यमंत्री महिला उद्यमी योजना के तहत मोनिका इंटरप्राइजेज का हुआ उद्घाटन महिलाओं और युवाओं में उद्यमिता विकास और स्वरोजगार को मिलेगा बढ़ावा ।

0
541

मझौलिया से राजू शर्मा की रिपोर्ट…

बेतिया/मझौलिया। जिला उद्योग विभाग बिहार सरकार पश्चिम चंपारण बेतिया के सौजन्य से मुख्यमंत्री महिला उद्यमी योजना अंतर्गत मझौलिया प्रखंड क्षेत्र के बैठनिया भानाचक पंचायत स्थित वार्ड नंबर 5 में पंडित चंदन तिवारी द्वारा वैदिक मंत्र उच्चारण के बीच मोनिका इंटरप्राइजेज का उद्घाटन भाजपा कला एवं संस्कृति प्रकोष्ठ के मंडल अध्यक्ष संतोष कुमार तिवारी ने फीता काटकर किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा की इस योजना का मुख्य उद्देश्य आत्मनिर्भर बनना है। इन योजनाओं से महिलाओं और युवाओं में उद्यमिता विकास और स्वरोजगार को बढ़ावा मिलेगा।


मोनिका इंटरप्राइजेज की संचालिका मोनिका कुमारी और विकास कुमार ने बताया कि इस परियोजना के तहत चादर , तकिया का खोल , कुर्ती , लोअर , टी-शर्ट आदि का निर्माण किया जाएगा। बाजार से कम मूल्य पर उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस परियोजना के टेक्नीशियन जीव नंदन राम और नागेंद्र प्रसाद है जिनके देख रेख में यह परियोजना संचालित होगी तथा क्षेत्र के किशोर और किशोरियों को इनके मार्गदर्शन में प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। गौरतलब की इस योजना का मुख्य उद्देश्य अल्पसंख्यक क्षेत्र में महिलाओं एवं कमजोर वर्ग के लोगों को सशक्त बनाना है। इस अवसर पर वार्ड सदस्य शिवराज चौधुर , नीरज कुमार पांडे , संदीप कुमार , प्रमोद तिवारी , संदीप राय , झुना ठाकुर , बैंक कर्मी प्रदीप कुमार ठाकुर आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here