जिलाधिकारी दिनेश कुमार राय के दिशा निर्देश के आलोक में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जीविका दीदियां चला रही हैं जागरुकता कार्यक्रम, 

0
347

बेतिया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी, श्री दिनेश कुमार राय के दिशा-निर्देश के आलोक में आगामी लोकसभा निर्वाचन के अवसर पर मतदाताओं को अनिवार्य रूप से अपने मतों का प्रयोग करने हेतु जीविका दीदियां बड़े पैमाने पर जागरुकता अभियान चला रही हैं। इसके अंतर्गत सभी 57 संकुल संघों के सभी पोषक क्षेत्रों में जागरूकता की गतिविधियां जारी है। इसके अंतर्गत संकुल संघ एवं ग्राम संगठनों मे जागरुकता रैली, प्रभात फेरी का आयोजन कर 18 वर्ष से ऊपर पुरुष एवं महिलाओं को अपने मत के प्रयोग करने के लिए प्रेरित कर रही हैं। साथ ही साथ ग्राम संगठन एवं समूह की बैठक में वोट देने की शपथ दिलवा रही हैं।इसके अतरिक्त मनमोहक रंगोली बना यह संदेश दे रही है किसी भी हाल में अपने विवेक से मत का प्रयोग अवश्य करें और लोकतंत्र को मजबूत करें। जीविका दीदी अपने-अपने समूहों में आकर्षण मेहंदी प्रतियोगिता का भी आयोजन कर वोट देने के लिए मतदाताओं को प्रेरित कर रही है।

मतदाता जागरूकता अभियान की जानकरी देते हुए जीविका के जिला परियोजना प्रबंधक श्री आर0 के0 निखिल ने बताया कि निकाय के चुनावों से ले कर विधानसभा और लोक सभा चुनाव में मतदाता जागरुकता के स्तर पर जीविका दीदी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेती हैं और मतदान का प्रतिशत बढ़ाने में जीविका दीदियां अहम रोल अदा करती हैं। इस बार भी जीविका दीदी हर घर के व्यस्क को मत की महत्ता समझाते हुए वोट देने का अधिकार को इस्तेमाल करने की सलाह दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here