श्री राम जन्मोत्सव, भव्य शोभायात्रा अष्टयाम व हनुमान आराधना का हो रहा आयोजन।

0
60

बेतिया। रामनवमी के अवसर पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी विहिप बजरंग दल के तत्वावधान में एक भव्य शोभायात्रा निकली । शोभायात्रा का नेतृत्व नगर अध्यक्ष दीपू शर्मा कर रहे थे तथा सैकड़ो कार्यकर्ता हांथो में भगवा ध्वज लिए और जय श्री राम के गगनभेदी नारे लगाते हुए अपनी अपनी बाईक के साथ और पैदल चल रहे थे । जिलाध्यक्ष निरज कुमार, संरक्षक विनय कुमार ,कार्याध्यक्ष दीपक वर्मा,अरविंद गुप्ता ने हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया तत्पश्चात शोभायात्रा नगर के विभिन मार्गो से होते हुए हरीवाटिका शिव मंदिर मे पहुंची जहां शोभा यात्रा के स्वागत हेतु नगर की उप महापौर माननीय श्रीमति गायत्री देवी मौजूद रही उन्होंने बताया कि इस भव्य शोभायात्रा को देखकर शहर के सभी सनातनियों में हर्ष व उल्लास का माहौल है साथ ही उन्होंने समस्त राम भक्तों को दुर्गाष्टमी व रामनवमी की बधाई दी ।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विहिप बजरंग दल के जिला मंत्री रमण गुप्ता ने कहा की इस वर्ष की रामनवमी विश्व के समस्त रामभक्तों के लिए खास है क्योंकि 500 वर्षों के लंबे अंतराल बाद इस वर्ष हमारे आराध्य श्री रामलला अयोध्या में अपने भव्य मंदिर में वीराजमान हुए हैं ।

जिससे देश विदेश के सभी सनातनियों में दुगनी ऊर्जा और उत्साह का संचार हुआ है , इस अवसर पर पूरे देश भर में रामनवमी की शोभा यात्रा निकाली जा रही है , तथा अपने जिले में भी विभिन्न स्थानों से भव्य शोभायात्रा, अष्टयाम, कीर्तन,हनुमान आराधना जैसे अनेकों धार्मिक अनुष्ठान करने की योजना बनी हैं। विहिप के मठ मन्दिर प्रमुख उमेश त्रिपाठी ने सभी रामभक्तों से रामनवमी के दिन अपने अपने घरों में दीपक जलाने का आग्रह किया । कार्यक्रम का समापन जिला संयोजक सोनू कुमार ने समस्त कार्यकर्ता ,अधिकारीगण, जिला प्रशासन के समस्त पुलिसकर्मियों व व्यवस्था संभालने वाले सभी स्वयंसेवक बन्धुओ का आभार जताकर किया । मौके पर जिला प्रचार प्रसार प्रमुख गांधी श्रीवास्तव , रवि राय,अमित राज शिबु जी राहुल शर्मा सुजीत शर्मा ,राज प्रियांशु, विकास कुमार पप्पू कुमार मैनेजर पासवान मुकेश पासवान दिलखुश तिवारी राहुल कुमार सनी कश्यप आर्यन सुभाष सूरज,आशीष,मनीष पंडित,अनुज ,धीरज गुप्ता, रवि गोस्वामी, प्रशांत ठाकुर, आदि सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here