मझौलिया में फरवरी माह 2024 का अतिरिक्त राशन आवंटन में हुई अनियमितता।

0
1231

 

बेतिया।  मझौलिया में फरवरी माह के अतिरिक्त राशन आबंटन में गड़बड़ी उजागर हुआ है।मामला एसडीओ बिनोद कुमार के संज्ञान में आते ही एमओ के चहेते डीलरों में खलबली मचा है।नतीजतन मझौलिया प्रखण्ड के डीलरों में दो फाड़ हो गया है।विक्षुब्ध गुट के डीलरों ने एसडीएम से हस्तक्षेप की मांग की है।उल्लेखनीय है कि एमओ मझौलिया जय प्रकाश मौर्या
ने माह फरवरी में समानुपातिक रूप से सभी डीलरों के बीच आबंटन किया। यह राशि डीलर अभी बांट ही रहे थे कि विभाग के पोर्टल पर पुनः अतिरिक्त कोटा के नाम परआबंटन बिगत 21 फरवरी को जारी किया गया।इस आबंटन में वैसे आठ डीलर शामिल है, जिनका पॉश मशीन में पूर्व का राशन बाँटना बाकी है।गौरतलब बात यह है कि महज 24 घंटे के अंदर गोदाम प्रवन्धक की मिली भगत से अतिरिक्त कोटे के राशन का उठाव कर लिया गया।जब एसडीएम ने मामले में संज्ञान लेते हुए अतिरिक्त कोटे की जांच होने तक आपूर्ति ठप्प करने आदेश दिया है ।

गोदाम के एजीएम सुरेंद्र यादव ने एसडीओ को बताया कि अतिरिक्त कोटे का उठाव 22 फरवरी को ही कर दिया गया है।एसडीओ की ततपरता से 08 डीलरों में से तीन डीलरों के राशन उठाव पर रोक लगायी गयी है।इनमें अधिकांश डीलर एमओ के चहेते बताये गये है। जिन डीलरों और पैक्स अध्यक्षो पर राशन उठाव पर रोक लगी है ,उनमें सरिसवा के एक और रामनगर बनकट के दो डीलर शामिल है। हालांकि एमओ जयप्रकाश मौर्या ने इस घालमेल में अपनी संलिप्ता से इनकार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here