रोटरी क्लब ऑफ चाणक्या प्राइड ने मध्य विद्यालय सिपारा में किया कम्पयूटर डोनेट।

0
499

बिहार/पटना। सामाजिक संगठन रोटरी क्लब ऑफ चाणक्या प्राइड ने मध्य विद्यालय सिपारा में दो कम्पयूटर डोनेट किया।
कार्यक्रम का संयोजन राजकीय सम्मान प्राप्त शिक्षिका डा.नम्रता आनंद ने किया। इस अवसर पर रोटरी क्लब ऑफ चाणक्या प्राइड की अध्यक्ष पूजा केडिया, सचिव नारायण खेरिया ,रोटेरियन डा. नील भारत केडिया,ट्रेजरर सौरभ टिकमणी मौजूद थे।कम्प्यूटर पाकर बच्चों के चेहरे खुशी से खिल उठे। इस अवसर पर डा. नम्रता आनंद ने कहा, आज के समय में कम्प्युटर शिक्षा का बहुत ही महत्व है। छात्रों से लेकर बड़ों तक सबके लिए कम्प्युटर बराबर ही महत्वपूर्ण है। यदि किसी छात्र को कम्प्युटर चलाना नहीं आता होगा तो वह अपना होमवर्क और प्रोजेक्ट वर्क अच्छे से नहीं कर सकेगा। कंप्यूटर शिक्षा एक बेहतर शिक्षा वातावरण बनाने में मदद करती है।इन दिनों स्मार्ट क्लास रूम उभर रहे हैं। प्रत्येक स्कूल अपने छात्रों को पढ़ाने के लिए कंप्यूटर का उपयोग करता है। यह अधिक प्रभावी सीखने और सिखाने का माहौल बनाता है।
पूजा केडिया और डा. डा. नील भारत केडिया ने कहा,आज का युग कम्प्युटर का युग माना जाता है। आज के जीवन में कम्प्युटर के बिना जीने की कल्पना करना ही मुश्किल है। आजकल कम्प्युटर की शिक्षा लेना किसी भी व्यक्ति के लिए अनिवार्य हो गया है।मध्य विद्यालय सिपारा के बच्चे बहुत अनुशासित थे। हम उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि वे हमेशा मुस्कुराते रहें और स्वस्थ रहें। डा.नम्रता आनंद बच्चों की शिक्षा और उनके विकास के लिये जिस तरह से काम कर रही है वह काबिले तारीफ है।

नारायण खेरिया और सौरभ टिकमणी ने कहा,रोटरी क्लब ऑफ चाणक्या प्राइड के सौजन्य से वर्ष भर विभिन्न प्रकार की सामाजिक और परोपकार की गतिविधियां करवाई जाती हैं। इनमें नि:शुल्क मेडिकल कैंप, रक्तदान शिविर, पौधारोपण, जरूरतमंदों के लिए भोजन, कपड़े व बच्चों को शिक्षा के लिए सहायता देना प्रमुख हैं। विद्यालय के प्रधानाध्यापक कृष्ण नंदन प्रसाद ने इस पहल की सराहना की और रोटरी क्लब ऑफ चाणक्या प्राइड के सदस्यों को इसके लिये धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा,कंप्यूटर ने हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण स्थान बना लिया है। हम कंप्यूटर के बिना अपने जीवन की कल्पना नहीं कर सकते। हर क्षेत्र में काम को आसान बनाने के लिए इनका प्रयोग किया जा रहा है। कंप्यूटर शिक्षा हासिल करना हम सभी के लिए जरूरी हो गया है। इस अवसर पर मध्य विद्यालय सिपारा के सभी शिक्षक और छात्र उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here