मुखिया ने की पंचायत सरकार भवन में आवश्यक बैठक,कहा पंचायत सरकार भवन में बैठकर अपने अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें सरकारी कर्मी ।

0
578

मझौलिया से राजू शर्मा की रिपोर्ट…..

बेतिया/मझौलिया। मझौलिया प्रखंड अंतर्गत बैठनिया भानाचक पंचायत सरकार भवन में मुखिया आशा देवी पति दीनानाथ साह ने पंचायत सचिव राजस्व कर्मचारी तकनीकी सहायक आवास सहायक आरटीपीएस कर्मी समेत सभी वार्ड सदस्यों की संयुक्त रूप से एक बैठक कर पंचायत के विकास कार्यों और योजनाओं की समीक्षा की। मुखिया ने स्पष्ट कहा कि पंचायत सचिव राजस्व कर्मचारी आरटीपीएस कर्मी तकनीकी सहायक आवास कर्मी अपने अपने निर्धारित तिथि को निर्धारित समय पर निश्चित रूप से पंचायत सरकार भवन में उपस्थित होने को सुनिश्चित करें। ताकि पंचायत वासियों को जाति आय निवास आदि प्रमाण पत्र बनवाने पेंशन योजना और दाखिल खारिज करवाने के लिए आवेदन देने हेतु प्रखंड कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़े। मुखिया ने चेताया की अगर ऐसा नहीं होगा तो संबंधित कर्मी के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा।


मुखिया आशा देवी ने पंचायत में हो रहे विकास कार्यों की क्रमबद्ध जानकारी लेते हुए उनकी समीक्षा की तथा वार्ड सदस्यों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।
उन्होंने दोहराया कि प्रत्येक शुक्रवार को पंचायत सरकार भवन में जनता दरबार का आयोजन किया जाएगा जिसमें पंचायत वासी अपनी अपनी समस्या को लेकर उपस्थित रहेंगे और उनकी समस्या का हल त्वरित करने का प्रयास किया जाएगा।
इस अवसर पर पंचायत सचिव चंद्रमणि शुक्ला, आवास सहायक अजीत कुमार राम, राजस्व कर्मचारी अंकित कुमार ,कार्यपालक सहायक अजय कुमार पंडित सहित संतोष कुमार तिवारी, नितेश कुमार चौधुर , चुमन कुमार यादव, उप मुखिया कृष्णा महतो, राजू कुमार गिरी, अनिल शर्मा ,सुनीता देवी ,लक्ष्मण राम ,कमलेश ठाकुर, बबलू पासवान ,अखिलेश यादव,अमरेंद्र राम आदि वार्ड सदस्य उपस्थित थे।
उपस्थित सभी सरकारी कर्मी और वार्ड सदस्यों ने मुखिया के प्रयासों की सराहना की और कहा कि मुखिया के इस कदम से पंचायत में विकास योजनाएं समय से क्रियान्वित होंगी तथा पंचायत वासियों को प्रखंड कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here