मझौलिया मुखिया संघ की बैठक के बाद बैठनिया भानाचक पंचायत में संचालित होने लगा आरटीपीएस काउंटर, अब पंचायत वासियों को नहीं लगाना पड़ेगा प्रखंड कार्यालय का चक्कर।

0
925

मझौलिया से राजू शर्मा की रिपोर्ट…….

बेतिया/मझौलिया। मझौलिया प्रखंड मुखिया संघ की हुई बैठक उपरांत बैठनिया भानाचक पंचायत में मुखिया आशा देवी पति दीनानाथ साह के अथक प्रयास से आरटीपीएस कार्यालय का संचालन शुरू हो गया। उक्त जानकारी देते हुए मुखिया आशा देवी पति दीनानाथ साह ने बताया कि अब पंचायत वासियों को आय, जाति, निवास प्रमाण पत्र बनवाने पेंशन योजना का लाभ लेने तथा दाखिल खारिज संबंधी आवेदन देने के लिए प्रखंड कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। पंचायत सरकार भवन स्थित आरटीपीएस कार्यालय में प्रत्येक दिन निर्धारित समय से आरटीपीएस कर्मी बैठेंगे तथा पंचायत वासियों का आवेदन लेते हुए समस्या के निराकरण के लिए तत्पर रहेंगे। उन्होंने बताया कि इसके पूर्व पंचायत वासियों को प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगाते लगाते काफी परेशानी उठानी पड़ती थी। उन्होंने बताया कि अब प्रत्येक शुक्रवार को पंचायत सरकार भवन में जनता दरबार का आयोजन किया जाएगा। जिसमें पंचायत के सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधि आरटीपीएस कर्मी सहित पंचायत सचिव भी मौजूद रहेंगे।

जनता दरबार में जनता की समस्याओं का त्वरित समस्या निराकरण करने का प्रयास किया जाएगा। कार्यपालक सहायक अजय कुमार पंडित ने बताया कि प्रतिदिन निर्धारित समय से आरटीपीएस काउंटर पंचायत वासियों के लिए खुला मिलेगा। निर्धारित कार्यों का निष्पादन करने का प्रयास किया जाएगा। वार्ड सदस्य संतोष कुमार तिवारी ने कहा की पंचायत में आरटीपीएस कार्यालय का संचालन होने से ग्रामीणों को काफी सहूलियत होगी। ग्रामीणों को अब प्रखंड कार्यालय में जाने की आवश्यकता नहीं होगी। इसके लिए उन्होंने मुखिया आशा देवी पति दीनानाथ साह के प्रयासों की सराहना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here