जिलाधिकारी ने अमवा मन वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स डेस्टिनेशन में पर्यटकों की सुविधा हेतु विकसित किये जा रहे विभिन्न आधारभूत संरचनाओं का लिया जायजा।

0
784

मझौलिया से राजू शर्मा की रिपोर्ट….

बेतिया/मझौलिया। मझौलिया प्रखंड अंतर्गत सेंनवरिया पंचायत के अमवा मन मे जिलाधिकारी दिनेश कुमार राय द्वारा वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स डेस्टिनेशन में पर्यटकीय दृष्टिकोण से कराए जा रहे विभिन्न कार्यों का जायजा लिया गया। जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स डेस्टिनेशन एरिया में पर्याप्त रौशनी पार्किंग की समुचित व्यवस्था की जाय। महिला एवं पुरुष के लिए बनाए गए चेंजिंग रूम में शॉवर का अधिष्ठापन कराया जाय। उन्होंने निर्देश दिया कि वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स डेस्टिनेशन एरिया में लगाए गए पौधों का संरक्षण बेहतर तरीके से किया जाय। इससे जल-जीवन- हरियाली अभियान को काफी बल मिलेगा। पौधों को समय-समय पर पानी वगैरह देने की प्रॉपर व्यवस्था की जाय। पाथवे को बेहतर लुक देने के लिए टाइल्स का अधिष्ठापन कराया जाय। इसके साथ अन्य इंगेजमेंट प्वाइंट को जल्द से जल्द फंक्शनल कराना सुनिश्चित किया जाय ।जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स डेस्टिनेशन में आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा महत्वपूर्ण है।

एनएच के समीप होने के कारण सड़क सुरक्षा की भी पुख्ता व्यवस्था की जाय। अमवा मन में वाटर एडवेर्चस स्पोर्टस के तहत क्याकिंग के क्षेत्र में भी असीम संभावनाएं हैं। जो भी लोग क्याकिंग प्रशिक्षण के लिए इच्छा दिखाते हैं, उनकी लिस्टिंग करें और उनको अच्छे तरीके से प्रशिक्षित करें ताकि वे कुशल होकर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्द्धा में भाग ले और विजेता बनें। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक बेतिया अमरकेश डी उप विकास आयुक्त अनिल कुमार अपर समाहर्त्ता राजीव कुमार सिंह एसडीएम विनोद कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here