क्या कहता है आज आपका राशिफल।

0
871

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको अपने घर परिवार में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज करने से बचना होगा, नहीं तो वह परिवार के सदस्यों में आपसी वाद-विवाद करा सकती हैं। कार्य क्षेत्र में आपके तेज को देखकर आपके शत्रु भी हैरान रहेंगे। कारोबार में यदि कुछ समस्या चल रही थी, तो आप अपने मित्रों की मदद से किसी नई योजना की शुरुआत कर सकते हैं और आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी, जिसके कारण आप दिल खोलकर निवेश आसानी से कर पाएंगे।

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी , वु , वे, वो)
आज का दिन आपके लिए खर्चों में बढ़ोतरी लेकर आएगा। आप अपने बढ़ते खर्चो को लेकर परेशान रहेंगे। व्यवसाय कर रहे लोगों को उनका रुका हुआ धन मिल सकता है, जिसकी उन्हें उम्मीद भी नहीं थी, आप कार्यक्षेत्र में अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से परिवार के सदस्य उनकी आवभगत में व्यस्त रहेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता के लिए अत्यधिक मेहनत करनी होगी, तभी वह सफलता हासिल कर पाएंगे। आपकी किसी पुराने गलती से आपको सबक लेना होगा।

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा, जो लोग किसी छोटे-मोटे व्यवसाय की शुरुआत करने की सोच रहे थे, तो वह उसमें आगे बढ़ेंगे। आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो वह किसी गलत काम की ओर अग्रसर हो सकती है। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी के साथ रोमानी दिन व्यतीत करेंगे। आपको परिवार में किसी सदस्य को घर से दूर नौकरी मिलने से आज उन्हें जाना पड़ सकता है। माता जी से आपकी किसी बात पर झड़प हो सकती है, इसलिए बहुत ही तोलमोल कर बोले।

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है, जो लोग किसी रोग से पीड़ित है, तो उनके कष्टों में वृद्धि हो सकती हैं। आपके स्वभाव का चिड़चिड़ापन आपके काम पर भी दिखेगा, जिसके कारण आपका काम करने में मन नहीं लगेगा। माता जी से आप यदि कुछ धन मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा। गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों में किसी छोटी मोटी बात को लेकर तनाव पैदा हो सकता है। आपको अपने आस-पड़ोस में रह रहे लोगों को बिना मांगे सलाह देने से बचना होगा, नहीं तो बाद में समस्या हो सकती है।

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है। आप अपने घरेलू मामलों पर पूरा ध्यान बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। यदि आप किसी यात्रा पर जाने की योजना बना रहे थे, तो वह किसी कारण टल सकती है और आपको किसी काम के लिए उधार लेना पड़ सकता है, जो आपको आसानी से मिल जाएगा, लेकिन आप संतान के करियर को लेकर अपने कुछ मित्रों से बातचीत कर सकते हैं और आपका पूरा ध्यान आज उसी पर रहेगा। यदि स्वास्थ्य में कुछ गिरावट चल रही है, तो उसे नजरअंदाज बिल्कुल ना करें।

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज का दिन आपके लिए अत्यधिक मेहनत भरा रहने वाला है। यदि आप किसी नए काम की शुरुआत करने जा रहे हैं, तो उसमें माता पिता से आशीर्वाद अवश्य लेकर जाएं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में किसी बाहरी व्यक्ति के कारण वाद विवाद पनप सकता है, जिसमें आपको बात संभालनी होगी। व्यवसाय में आपको आपका रुका हुआ धन मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपकी आय बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग पर प्रशस्त होंगे।

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज का दिन नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप उनकी जिम्मेदारी बढ़ने से थोड़ा परेशान रहेंगे और आप मनोरंजन से जुड़े कार्यक्रमों में भी सम्मिलित हो सकते हैं। व्यवसाय संबंधित कोई लेन-देन आप किसी के बीच-बचाव में करें, नहीं तो आपसे आपके साथ धोखा हो सकता है। आपको गलत तरीके से धन कमाने से बचना होगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है और अधिकारी भी उनकी हां में हां मिलाते नजर आएंगे।

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज का दिन राजनीति में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है, क्योंकि उन्हें उनके कामों के द्वारा प्रसिद्धि मिल सकती है और वह किसी बड़े काम में भी हाथ आजमा सकते हैं। रियल स्टेट व सट्टेबाजी में धन का निवेश करने वाले लोग आज दिल खोलकर निवेश करें, जिससे आपको अच्छा लाभ मिलेगा, लेकिन आपको आय में वृद्धि होने से अपने खर्चों में वृद्धि नहीं करनी है, नहीं तो बाद में आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। आपको संतान पक्ष की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
आज का दिन आपके लिए उन्नति के नए-नए मार्ग खोलेगा और माताजी को यदि स्वास्थ्य में कुछ समस्या लंबे समय से परेशान कर रही थी, तो उसमें भी आपको काफी हद तक राहत मिलती दिख रही है। आपका यदि कोई कानून संबंधित मामला कोर्ट कचहरी में चल रहा है, तो उसमें आपको खुशखबरी मिल सकती है। आपको आज एक से अधिक स्त्रोतों से धन प्राप्त होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी।

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
आज का दिन आप भविष्य के लिए कुछ योजना बनाने में योजनाएं बनाने में व्यतीत करेंगे। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए दिन कुछ कमजोर रहने वाला है, लेकिन फिर भी वह अपने खर्च आसानी से निकाल पाएंगे। यदि आप किसी संपत्ति का सौदा करने जा रहे हैं, तो उसमें बहुत ही सावधानी बरतें, नहीं तो कोई आपके साथ धोखा कर सकता है। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को आज ट्रांसफर मिलने से वह थोड़ा परेशान रहेंगे।

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज का दिन खुशियों भरा रहना है। बिजनेस कर रहे लोग यदि किसी नए काम को बिजनेस मे जोड़ना चाहते हैं, तो वह आज कर सकते हैं। नौकरी कर रहे लोगों को कार्य क्षेत्र में योग्यता अनुसार काम मिलने से उनका मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन आपको किसी से भी अहंकार भरी बातें करने से बचना होगा व अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखें, नहीं तो लोगों का आपसे कोई वाद विवाद हो सकता है।

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है। आपको व्यवसाय में किसी काम से संबन्धित यात्रा पर जाना पड़ सकता है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को अपने साथी से किसी बात को लेकर नाराजगी झेलनी पड़ेगी, जिससे दोनों के बीच कोई वाद-विवाद पनप सकता है। आपके मन में नकारात्मक विचारों के आने से परेशान रहेंगे। यदि परिवार में कोई समस्या लंबे समय से चल रही है, अभी आपको उसमें राहत नहीं मिलेगी। आपको किसी मित्र के साथ अपने मन में चल रही उलझनों को लेकर बातचीत कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here