शांति समिति की हुई बैठक, शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनायें चेहल्लुम एवं श्रीकृष्ण जन्माष्टमी : जिलाधिकारी।

0
552

बगहा। चेहल्लुम एवं श्रीकृष्ण जन्माष्टमी त्योहार को शांति एवं सौहार्द के वातावरण में सम्पन्न कराने के उदेष्य से बगहा अनुमंडल अंतर्गत बगहा थाना परिसर मे आयोजित शांति समिति की महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई। इस अवसर पर जिला पदाधिकारी, श्री दिनेष कुमार राय, बगहा पुलिस अधीक्षक., श्री किरण कुमार गोरख जाधव, बगहा अनुमंडलाधिकारी, डॉ0 अनुपमा सिंह शांति समिति के सभी सदस्य उपस्थित रहे। साथ ही जिला प्रषासन एवं बगहा अनुमंडलीय स्तर के पदाधिकारी, बीडीओ आदि सहित थाना के अधिकारी उपस्थित थे।


शांति समिति की बैठक में श्री राम सिंह बगहा विधायक, श्री भीष्म सहनी एम0एल0सी0, जिला भाजपा अध्यक्ष, श्री उपेन्द्र नाथ तिवारी, श्री राकेष सिंह, डा0 सकील अहमद, गयासुद्दीन, श्री आलोक कुमार मिश्रा, दैनिक जागरण पत्रकार आदि ने चेहल्लुम तथा श्रीकृष्ण जन्माष्टमी त्योहार को शांतिपूर्ण, सौहार्दपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने हेतु अपने अपने सुझाव दिये। समिति के सदस्यो ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि चेहल्लुम के अवसर पर तजिया जुलूस नही निकाली जायेगी एवं श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मिलजुल कर शांतिपूर्ण, भाईचारा व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनायेंगे एवं पूर्व की घटना की पुनरावृति नही होने के लिए संकल्प लिया गया एवं सभी संभव उपाय करने का एकजुट से आष्वासन दिया गया। शांति समिति के सदस्यो द्वारा दिये गये सुझावो के आलोक में जिलाधिकारी, श्री दिनेष कुमार राय ने कहा कि प्रत्येक सुझावो को गंभीरता से लिया जायेगा। जिलाधिकारी ने सभी सदस्यो से अपील की कि पूर्व की घटना के पुनरावृति किसी भी सूरत में नही हो पाये, इसके लिए सभी सदस्य, जनप्रतिनिधि, गणमान्य व्यक्ति सभी संभव उपाय करने की जिम्मेवारी उठायें। अपने नवजवान बच्चो को गलत सोचने एवं करने से सख्ती से रोके एवं समझायें। दूर्घटना के लिए चन्द लोग ही दोषी होते हैं एवं बेचारा निर्दोष प्रभावित हो जाता है। गत घटना में जांचोपरांत दोषी पाये गये लोगो के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायगी एवं निर्दोषो के प्रति सहानुभूति बरती जायगी।


हर वार्ड में शांति समिति की गठन की मांग पर जिलाधिकारी ने कहा कि वार्ड के गणमान्य व्यक्ति लोगो को जागरूक करते हुए आगे आये एवं चर्चा करें। जिलाधिकारी ने सख्त लफजो में कहा कि पूर्व घटना में संलिप्त लोगो की पहचान कर सजा दी जायगी। निर्भीक होकर त्योहार मनाये, पहले जैसा माहौल बनाने का अथक कोषिष करे।बगहा पुलिस अधीक्षक ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि मजहब में कही नही लिखा है कि त्योहार के समय जुलूस हथियारो के साथ निकाले। प्रषासन कभी भी समुदाय पर दवाब नही देता है। श्री भीष्म सहनी विधान परिषद सदस्य (एमएलए) ने शांति समिति के सदस्यो एवं जनप्रतिनिधियो से अपील की कि दोनो समुदाय के लोग नजदीक आये, एक दूसरे पर विष्वास की भावना तेजी से पूर्व की भांति जगायें। सभी बड़े-बुजुर्ग समझदार लोगों के आगे आकर नवयुवकों को समझाकर सुधारने का अथक प्रयास करे।
श्री राम सिंह बगहा विधायक ने जिलाधिकारी महोदय से विनती की कि निर्दोष बच्चो को मुक्त यथाषीघ्र किया जाय ताकि उनका भविष्य सवर सकें। जिलाधिकारी ने सभी से अपील कीया कि अफवाहो पर ध्यान नही दें। सोषल मीडिया पर पैनी नजर रखी जायगी। किसी भी प्रकार का अफवाह फैलाने वालो के विरूद्ध सख्ती से पेष आया जायेगा। उनके विरूद्ध विधिसम्मत कार्यवाही की जायगी। अंत में अनुमंडल पदाधिकारी ने धन्यवाद देते हुए सभी उपस्थित सदस्यो एवं जनप्रतिनिधियो से प्रषासन पर भरोसा बढ़ाये एवं पूर्व की भांति प्रषासन बगहावासी पर भरोसा करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here