आर .पी . मेमोरियल हाई स्कूल के मैट्रिक में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को दी गई विदाई।

0
528

मझौलिया से राजू शर्मा की रिपोर्ट…

बेतिया/मझौलिया। आर .पी . मेमोरियल हाई स्कूल मझौलिया में विदाई सह सम्मान समारोह आयोजित कर मैट्रिक के छात्रों को विदाई दी गई। मौके पर विद्यालय के डायरेक्टर विजय कुमार यादव ने छात्र छात्राओं से कहा कि विद्यालय के असल संपत्ति स्कूल के बच्चे होते हैं। स्कूल रूपी बाग में बच्चे की पढ़ाई, लिखाई, खेलकूद सहित अन्य पढ़ाई के गतिविधि से महकता रहता है। मैट्रिक परीक्षा का परिणाम कैरियर के द्वार खोलने के साथ ही उसकी दशा और दिशा भी तय कर देती है।

इसलिए छात्र- छात्राओं को 10 साल तक स्कूली शिक्षा प्राप्त करने के बाद दी जाने वाली मैट्रिक परीक्षा के लिए योजनाबद्ध ढंग से सिलेबस को समझते हुए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। उन्होंने छात्रों को उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें आगे चलकर समाज और देश का एक जिम्मेदार नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया। सत्र 2022 -23 में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं में आदित्य कुमार, विकास कुमार, ऋशु कुमार सहित अन्य शामिल है। जिसमें सफल छात्र छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक आदित्य कुमार ने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि विद्यार्थी अपनी लगन और मेहनत को बरकरार रखें। अभी से लक्ष को तय कर उस दिशा के प्रयास में जुट जाएं। निरंतर प्रयास में लगे रहने से निश्चित रूप से सफलता कदम चूमेगी। वहीं शिक्षक दीपक कुमार ने छात्र छात्राओं का हौसला अफजाई करते हुए सफलता की मंगलमय शुभकामनाएं और आशीर्वचन प्रदान किए। इस मौके पर सूरज कुमार यादव, महेंद्र पांडे ,अखिलेश कुमार ,मनीषा कुमारी, गीता देवी ,रविंद्र कुमार, रंजीत कुमार, प्रदीप कुमार सहित मौलाना इस्तेयाज उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here