चौतरवा अवतार कोचिंग सेंटर में हुआ सोशल बीइंग फाउंडेशन और राइटर्स कम्युनिटी के संयुक्त तत्वावधान टी शर्ट का वितरण।

0
535

बेतिया/बगहा। मकर संक्रांति के अवसर पर सोशल बीइंग फाउंडेशन और राइटर्स कम्युनिटी के संयुक्त तत्वावधान में,अवतार कोचिंग सेंटर (आवासीय) चौतरवा में छात्रों के बीच टी शर्ट का वितरण किया गया। साथ ही कोचिंग संस्थान द्वारा नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में विगत वर्ष में चयनित हुए 10 छात्रों को भी सम्मानित किया गया।कार्यक्रम में उपस्थित पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि आनंद शाही व जिला परिषद प्रतिनिधि सोनू कुमार ने चयनित छात्रों के बीच टी शर्ट वितरण किया और कोचिंग सेंटर के संचालक को इस आयोजन को लेकर काफी सराहना करते हुए छात्रों के उज्ववल भविष्य की कामना की।आ
अवतार कोचिंग सेंटर के निदेशक जाबिर अख्तर ने बताया कि वे भी पूर्व में नवोदय विद्यालय के छात्र रह चुके हैं।उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता और संसाधनों की कमी होने के कारण छात्रों को काफी समस्या होती है एवं उन्हें आगे बढ़ने के लिए सही माहौल नहीं मिल पाता है। इन्ही कारणों से इस क्षेत्र में आवासीय संस्थान को शुरू करने का फैसला लिया।साथ ही उन्होंने बताया कि पूर्व के नवोदय छात्र रहे अंकित देव अर्पण अपनी संस्था राइटर्स कम्युनिटी के प्रयास से बच्चों के शिक्षण की गुणवत्ता को सुधारने का काम कर रहे हैं। साथ ही तनवीरु र्रहमान की संस्था सोशल बीइंग फाउंडेशन ने ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रों की स्थिति को देखा और इन्हें संसाधन उपलब्ध कराने का संकल्प लिया। इसी क्रम में आज 100 से अधिक छात्रों के बीच मध्य संस्था द्वारा टी शर्ट इत्यादि का वितरण किया गया है।साथ ही कोचिंग संस्थान के निदेशक ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम के आयोजन का उद्देश्य छात्रों को प्रोत्साहित करना है जिससे वे शिक्षा के क्षेत्र में और बेहतर प्रदर्शन कर सकें और परिणामों की संख्या में वृद्धि हो।
सोशल बीइंग फाउंडेशन के डायरेक्टर तनवीरू र्रहमान ने बताया कि संसाधनों पर सभी का अधिकार है और हमारी कोशिश है कि कोई भी छात्र इससे वंचित ना रहे।वहीं राइटर्स कम्युनिटी के संस्थापक अंकित देव अर्पण ने संदेश दिया कि हमारी कोशिश है कि जिले में कम से कम 2 डिजिटल स्कूल भी शुरू किए जाएं। वही इस कार्यक्रम में मौजूद समाजसेवी व शिक्षक प्रमोद गुप्ता ने सभी छात्रों को सम्बोधित किया और उन्हें शुभकामनाएं दी। मौके पर विमल कुमारी, इंजीनियर अनूप कुमार, मानवजीत कुमार, शिक्षक व समाजसेवी मनोहर यादव समेत अन्य कई लोग उपस्थित रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here