धूमधाम से मनाया गया वार्षिक उत्सव समारोह।

0
172

मझौलिया से राजू शर्मा की रिपोर्ट…

बेतिया/मझौलिया। मझौलिया प्रखंड अंतर्गत नौतन खुर्द पंचायत के वार्ड नंबर 3 में स्थित अमर भारती पब्लिक स्कूल में हर्ष और उल्लास के साथ वार्षिक उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नंदलाल ठाकुर भूमि दाता मनोज कुमार वर्मा तथा विद्यालय के निदेशक और प्रधानाध्यापक विजय कुमार शर्मा ने संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्वलित करते हुए फीता काटकर किया। अपने संबोधन में भूमि दानदाता मनोज कुमार वर्मा ने बताया कि आज के युग में शिक्षा का महत्व सर्वोपरि है। विद्यालय की स्थापना के लिए उन्होंने भूमि दान देकर अपने पूर्वजों का गौरव और मान सम्मान बढ़ाया है। पूर्व प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नंदलाल ठाकुर ने कहा कि अनुशासन सुंदर चरित्र परिश्रम यह तीनों अच्छे विद्यार्थी के लक्षण होते हैं। आज गांव में भी शिक्षा का स्तर बहुत बढ़ा है। हमारे ग्रंथ पुराण भी कहते हैं कि विद्या दान सबसे बड़ा दान है। उपस्थित अभिभावकों को जागृत करते हुए उन्होंने कहा कि अपने बच्चों को विद्यालय अवश्य भेजें साथ ही समय-समय पर विद्यालय जाकर उसके पठन-पाठन और अनुशासन आज्ञा पालन के बारे में शिक्षकों से पूछताछ अवश्य करें। उन्होंने अपनी कविता और गीत के माध्यम से बताया कि बेटा बेटी में कोई अंतर नहीं होता है ।दोनों ईश्वर की संतान है। एक बेटी पढ़ गई सात पीढ़ी तर गई। विद्यालय के निदेशक सह प्रधानाध्यापक विजय कुमार शर्मा ने कहा कि आज के भागम भाग दौड़ में शिक्षा एकमात्र ऐसा साधन है जो मानव जीवन को सफल बनाता है। शिक्षा से विहीन मनुष्य पशु के समान माना जाता है। शिक्षा सभी सुखों की खान है।
विद्यालय के बाल कलाकारों द्वारा बेटी बचाओ एकांकी में उपस्थित दर्शकों को भाव विह्वल कर दिया। राम आएंगे चंदा ने पूछा तारों से संदेशे आते हैं माई हो तनी आ जयतु आदि प्रस्तुति काफी सराही गई। वार्षिक उत्सव के अवसर पर बाल कलाकारों द्वारा अपने गीत गायन नृत्य प्रस्तुति से सब का मन मोह लिया गया। कार्यक्रम का संचालन राकेश कुमार कुशवाहा ने काफी आकर्षक ढंग से किया। कलाकारों में रीमा पूजा ज्योति साजिद साहिल रुपेश अवधेश अमन आदि की प्रस्तुति को काफी प्रशंसा मिली।


देशभक्ति गीत आंखें जिसकी मंदिर मस्जिद दिल गुरुद्वारा है वह देश हमारा है की प्रस्तुति की गई जिस पर सभी दर्शक खड़े होकर तालियां बजा बजाकर झूमने लगे।कार्यक्रम को सफल बनाने में सुभाष कुमार, गरिमा कुमारी, वर्षा कुमारी, किरण कुमारी आदि की सराहनीय भूमिका रही। बाल कलाकारों को भूमि दानदाता मनोज कुमार वर्मा पूर्व प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नंदलाल ठाकुर तथा निदेशक सह प्रधानाध्यापक विजय कुमार शर्मा द्वारा मेडल देकर सम्मानित किया गया। कलाकारों का उत्साहवर्दन करने के लिए दर्शक दीर्घा में मुस्ताक अली, मुन्ना पाल , इंजीनियर सौरव कुमार सहित भारी संख्या में अभिभावक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here