मझौलिया प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न सरकारी विद्यालय में आयोजित दीक्षांत समारोह में शिक्षकों ने नन्हे मुन्ने बच्चों को किया पुरस्कृत।

0
770

बेतिया से राजू शर्मा की रिपोर्ट…

बेतिया/मझौलिया। मझौलिया प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न सरकारी विद्यालयों में शिक्षा विभाग बिहार सरकार के निर्देशानुसार दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय लाल सरैया कॉलोनी में वार्षिकोत्सव सह दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन प्रधानाध्यापक चंद्रिका राम ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि अच्छा इंसान बनने के लिए अनुशासन रूपी तपस्या अनिवार्य है। छात्रों को नियमित रूप से अनुशासन का पालन करते हुए शिक्षकों के आदेश का अनुपालन करना चाहिए। शिक्षक एक कुम्हार की भांति होते हैं जो छात्रों को शिक्षा रूपी प्रकाश देकर ज्ञानवान करते हैं।
आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के शिक्षकों द्वारा सफल छात्रों को मेडल प्रदान करते हुए उनके अभिभावकों को भी सम्मानित किया गया । इसके बाद बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर आगंतुकों का मनमोह लिया। अपनी विभिन्न छवियों का प्रदर्शन किया।

बच्चों के कार्यक्रम की अभिभावकों ने सराहना की। कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षक शशि रंजन चौबे, जय लाल महतो, सीमा चौधरी, रइस सिद्दीकी, कुमारी सीमा, कविता कुमारी, बलवंत कुमार, आनंद कुमार, मोहम्मद अबू लैश आदि की सराहनीय भूमिका रही। आगंतुक अभिभावक एवं अतिथियों ने बच्चों को प्रोत्साहन किया तथा उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष अभिमन्यु विश्वास, सचिव मुन्नी देवी समिति सदस्य मलेंद्र विश्वास सहित अन्य शिक्षा प्रेमी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here